हिंदी

Aatm Nirbhar Bharat: हिंदुस्तानी ऐप “REAL HINDU – Hindustani Social Network” फेसबुक और ट्विटर जैसे फंक्शन्स के साथ हुई लांच

पीएम मोदी के मिशन “Aatm Nirbhar Bharat” के तहत, हिंदुस्तानी डेवलपर ने फेसबुक और ट्विटर की तरह लगभग सभी फंक्शन्स के साथ एक ऐप “REAL HINDU – Hindustani Social Network” लॉन्च किया।

REAL HINDU- Hindustani Social Network ऐप हुई लांच : फेसबुक जिसे आज दुनिया इस्तेमाल कर रही है! आजकल हर कोई फेसबुक का उपयोग दोस्तों के साथ जुड़ने, तस्वीरें साझा करने, वीडियो साझा करने और एक-दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए कर रहे है! लेकिन अब भारत ने भी एक ऐसा सोशल नेटवर्क लॉन्च किया है! जी हाँ, इस सोशल नेटवर्क का नाम REAL HINDU है जो Google Play Store से REAL HINDU – Hindustani Social Network के नाम से उपलब्ध होगा!

REAL HINDU भी फेसबुक जैसा है! हम इसके अंदर अपनी तस्वीरें, वीडियो साझा कर सकते हैं! आप इस ऐप के माध्यम से अपने दोस्तों और परिवारों से भी जुड़ सकते हैं!

REAL HINDU क्यों?
क्यों नहीं लेकिन सवाल यह होना चाहिए कि क्यों नहीं। अगर अन्य देशों में सोशल नेटवर्किंग सेवा है, जबकि हम उनका उपयोग कर रहे हैं, तो क्यों न हम अपनी खुद की सोशल नेटवर्किंग सेवा बनाएं, जिसे हम सभी भारतीयों को अपनी जगह पर इकट्ठा करने के लिए प्यार और एक मिशन के साथ बनाया जाए।

REAL HINDU ऐप का उपयोग कैसे करें

इस एप्लिकेशन का उपयोग करना बहुत सरल है! अगर आप फेसबुक के उपयोगकर्ता हैं, तो इस ऐप में सभी कार्य हैं और लगभग फेसबुक के अलावा एक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के अलावा, इस ऐप में आप किसी को भी फॉलो कर सकते हैं और वे आपको ट्विटर की तरह ही फॉलो करेंगे।

  • आपको बस Play Store पर जाकर इसे डाउनलोड करना है!
  • फिर आपको वहां साइन अप करने का विकल्प मिलेगा!
  • आपको ऊपर साइन अप पर क्लिक करना है!
  • साइन अप करने के लिए आपको फेसबुक या अपने Google खाते को चालू करने का विकल्प दिखाई देगा!
  • आपको अपनी सुविधानुसार साइन अप करना होगा!

रियल हिंदू ऐप में शामिल विशेषताएं:

IOS App of “REAL Hindu” is coming soon…

REAL HINDU – Hindustani Social Network फेसबुक की तरह ही एक वेब पोर्टल भी है, वेब पोर्टल / वेबसाइट का लिंक www.realhindu.in है। आप इसका उपयोग कर सकते हैं जैसे कि आप फेसबुक का उपयोग कर रहे हैं।

रियल हिंदू का उपयोग करने के लिए ऐप डाउनलोड करें या वेबसाइट देखें, ऐप स्टोर पर समीक्षा देना न भूलें।

Ajaay Ranaa

Entrepreneur | Blogger l Life long Learner

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button